क्या T20 World Cup 2021 में Rohit Sharma & Virat Kohli Opening करेंगे?

Rohit Sharma और Virat Kohli Opening कर्नेगे आने वाले T20I और T20 World Cup में ?:

कुछ दिन पहले ही IND vs ENG T20I Series ख़तम हुयी है। 5 मैच के उस सीरीज में भारत ने बोहोत सरे चंगेस किये थे टीम में। वही England के टीम कुछ ज्यादा चनगेस नहीं किये थे। सुरु के मैचेस में भारत ने KL Rahul और Shikhar Dhawan से ओपनिंग करवाया उसके बाद बाले दो मैचेस में KL Rahul और Ishan Kishan से।

1st T20I में दोनों ओपनर्स अच्छा न खेलने पर सिखर धवन को निकालके ईशान किशन को लिया गया टीम में। अपने डेब्यू मैच में ही ईशान ने शानदार इन्निंग्स खेला और भारत जितने के बाद man of the match मिला। लेकिन लगातार 4 मैच में KL Rahul अच्छा न करने पर टीम से उन्हें निकला गया आखरी T20I में। तबतक Ishan Kishan भी चोटिल हो गए थे और उसके जगह पर आ गए थे Surya Kumar Yadav.

virat kohli and rohit sharma

England अभी T20I में एक नो टीम है। सीरीज के आखरी मैच तक इंग्लैंड और भारत दोनों दो दो मैच जितके रखे थे। और भारत को जितने के लिए चाहिए था एक अच्छा Opening Pair, जो भारत को मिल नहीं रहा था। Rohit Sharma अच्छे फॉर्म में थे Test Series से ही। और Virat Kohli भी अच्छा रन्स बना रहे थे T20I सीरीज में। सूर्य कुमार यादव के आने के कोल्हि ने उन्हें अपना 3 नो पोजीशन दिया और खुद 4 पर खेलने लगे थे। मगर आखरी T20I में ये चीस नहीं हुआ।

India vs England 5th T20I में ओपनिंग करते दिखे Rohit Sharma और Virat Kohli के जोड़ी। रोहित और विराट ने मिलकर आपस में कई सारे ODI, T20I मैच भारत के लिए जिताये है। तो लोगोको उमेद था की ये जोड़ी अच्छा करेगा और दुनिया के दो दिग्गज बल्लेबाज़ आज भारत को सीरीज जिताएगा। Rohit ने तेज तरार 65 रन्स बनाये और Virat आखिर तक खेलके 80 से भी ज्यादा रन बनके मैच फिनिश किया Hardik Pandya के साथ।

प्रेस कांफ्रेंस में ‘क्या ये जोड़ी World T20 में भी ओपनिंग करेंगे’ सवाल करने पर Virat और Rohit ने दोनों ने इंकार किया।

Rohit ने कहा T20 World Cup आने में अभी बोहोत टाइम है और हम अभी इसके बारे में सोचे नहीं है। और दूसरे तरफ Virat Kohli ने भी कहा ”अभी हमारे पर एक स्ट्रांग मिडिल आर्डर है और में चाहूंगा फ्यूचर में भी रोहित के साथ ओपन करना। अगर हम दोनों में से कोई एक सेट होक रहेगा तो आने वाले बैट्समैन ज्यादा फ्री होकर खेल पाएंगे। Surya और Ishan अच्छा बैटिंग करे है, Iyer भी बोहोत जिम्मेदारी इन्निंग्स खेले है और Pant, Thakur का भी बोहोत maturity आये है” ।

Virat Kohli ने साथ में ये भी कहा की वह इस साल के IPL में भी Opening कर्नेगे और फ्यूचर में Rohit का साथ निवायेंगे T20I में। अगर ऐसा हुआ और Surya Kumar Yadav 3 नो पर खेलते रहे तो टीम बोहोत अच्छा दिखेगा। लेकिन दुक्ख की बात ये है की इससे Shikhar Dhawan और KL Rahul का career खतरे में आ जायेगा।

Also Read: unknown facts about Sachin Tendulkar

Suvam Biswas
Follow Me

Leave a Comment