Kieron Pollard vs Yuvraj Singh किसका Six Sixes है सबसे बेहतर?

अगर आप क्रिकेट के बारे में खबर रखते हो तो आपको सायद पता ही होगा Kieron Pollard ने आज Six Sixes जरा West Indies vs Sri Lanka T20I में। जैसे ही खबर सामने आया, लोगो ने तुलना करना सुरु कर दिया Yuvraj Singh और Kieron Pollard के छे छक्के एक ही ओवर के बारे में।

Yuvraj Singh जो की Indian Cricket Team के लिए बेस्ट मिडिल आर्डर बैट्समैन थे। Indian Team कभी भी T20I नहीं खेलना चाहता था। जब टीम इंडिया ने WT20 2007 के लिए टीम बनाया था तब सरे अच्छे बल्लेबाज़ ने वो टूर्नामेंट खेलने से माना कर दिया था। ऐसे मौके पर MS Dhoni को Captain बना दिया था।

2007 WT20 Semi Final में INDIA का मुकाबला था ENGLAND के साथ। उस मैच में इंडियन टीम ने फर्स्ट बैटिंग चूसे किया था। भारत का लख्या था ज्यादा सें ज्यादा रन बनाने के। उस मैच में युवराज सिंह को थोड़े देर में वीजा गया था, मस धोनी के बाद। जब स्टुअर्ट ब्रॉड बोलिंग करने ए उससे पहले ओवर में एंड्रू फ़्लिंटॉफ़ के साथ युवराज सिंह का कुछ बातचीत में गर्बर हुआ। सवाबिक तोर पर युवराज सिंह को तो घुसा आना ही था। इसी बैठत पर आपको बताके रखे England ने एकबार Yuvraj Singh के एक ओवर में 5 Sixes जारी थे।

yuvraj singh six sixes

Stuart Broad के एक ओवर में Yuvraj Singh ने अपना सारा ग़ुस्सा जार दिया और एक से एक छक्के जारये गए। अगर आप Yuvraj Singh की इंटरव्यूज देख्नेगे तो आपको पता चलेगा की यूबी का इंटेंसिव नहीं था छे छक्के जर्ना है। लेकिन जब एक से एक लग गए तो उन्होंने सोचा एक और छक्के भी मर देते है, एक World-Record भी बन जायेगा।

अभी अगर अआप देखनेके तो स्टुअर्ट ब्रॉड तब भी अच्छे बॉलर थे और आज भी अच्छे ही है। अभी उनके लगवग 40 उम्र हो गए लेकिन फिर भी वह England Team के इम्पोर्टेन्ट बॉलर है टेस्ट मैचेस के लिए। इसीलिए मुझे लगता है Yuvraj Singh Six Sixes सबसे अच्छा है।

दूसरी तरफ West Indies vs Sri Lanka T20I मैच में Akila Dhananjaya के एक ओवर में Kieron Pollard ने Six Sixes जार दिया। Akila Dhananjaya अभी भी यंग है ,और उनके पास एक्सपेरिंस बोहोत ही काम है। दूसरी तरफ Kieron Pollard ने इतने T20I खेले है की उनको पता है की किसको और कब मरना है। इसमें कोई साक नहीं की Kieron Pollard एक वर्ल्ड-क्लास प्लेयर है। लेकिन जब सवाल आते है की किसका छे छक्के अच्छा है, तो मेरा वोट युवी के पास ही जायेगा।

keiron pollard six sixes

Stuart Broad को तो आप सभी लोग पहचान थे ही हो। लेकिन सायद आपलोगो को पता नहीं होगा Akila Dhananjaya के बारे में। 2017 में India और Sri Lanka के बीच एक ODI Series हुआ था। जिसमे Akila Dhananjaya ने लगवग सरे बैट्समैन को आउट कर दिया था। तब सभी ने सोचा था भाई किया बॉलर है ये लड़का। लेकिन आखिर में MS Dhoni और Bhuvneswar Kumar ने मिलकर 100+ के साझेदारी की और भारत को जित दिलाया। मजेदार बात ये है की उसके बात अकलीअ धनञ्जय ने भररत के सामने कुछ अच्छा खेल नहीं दिखा पाया।

Also Read: IPL 2021 CSK Best Playing 11

Also Read: Best Fantasy App

Suvam Biswas

Suvam Biswas इस ब्लॉग का मालिक है। Suvam को क्रिकेट के बारे में जानकारी पाना और उसको आसान भासा में लिखना पसनद है। इस ब्लॉग पर ज्यादातर आपको क्रिकेट, आईपीएल, खिलाडी के जीबनि और खेल जगत से जुड़ी बाते हिंदी भासा में पड़ने को मिलेंगे।

Leave a Comment

close