5 ऐसे Bowlers जो Jofra Archer को Replace कर पायेगा आने वाले IPL 2021 में

IND vs ENG T20I Series ख़तम हो चूका है और अभी चल रहा है IND vs ENG ODI सीरीज। T20I सीरीज के आखरी मैच में Jofra Archer के elow injuri हो गया था। और उसके बाद ही उनको ODI सीरीज के लिए चुना नहीं गया। IND-ENG T20I सीरीज बोहोती रोमांचक देखने को मिला था इसका एक कारन Jofra Archer और Mark Wood के जबरदस्त bowling भी थे।

Jofra Archer लगातार दो तीन साल से IPL खेल रहे है और उन्होंने अभी तक सिर्फ एक ही टीम Rajasthan Royals के लिए खेला है। पिछले साल उन्होंने RR के लिए सबसे ज्यादा विकेट्स भी लिए थे। सिर्फ इतना ही नहीं, IPL में Jofra Archer बोलिंग के साथ साथ जबरदस्त पावर हिटिंग भी करते है और RR के लिए मैच भी जिताता है।

हाली में सुनने को आया है Jofra Archer सिर्फ ODI नहीं वल्कि आने वाले IPL भी मिस कर सकता है। और ये बात तब पता चला जब Jofra Archer ने खुद इसका पुस्टीकरण किया। अगर बाकई में ऐसा होता है तो Rajasthan Royals के मुश्किल और ज्यादा माध जायेंगे।

Rajasthan Royals के पास पिछले साल तक काफी बढ़िया 4 बिदेसी खिलाडी थे। Steven Smith, Ben Stokes, Jofra Archer, Jos Buttler RR के लिए हर मैच खेलते थे। लेकिन RR ने पहले से ही Steve Smith को निकालके Sanju Samson को कप्तान बना दिया और अभी तो उनके मैं गेंबाज Jofra Archer भी IPL के सुरु के मैचेस नहीं खेल पाएंगे।

चलिए जानते है कोनसे ऐसे गेंदबाज है जो RR टीम में Jogra Archer के जगह ले सकते है।

Who Will Replace Jofra Archer in IPL 2021?

BowlersIPL Performance
1. Mitchell McClenaghanM:56, W:71
2. Jason BehrendorffM:5, W:5
3. Oshane ThomasM:4, W:5
4. Mark WoodM:1, W:0
5. Billy StanlakeM:6, W:7

Mitchell McClenaghan: Mitchell McClenaghan एक तेज़ गेंदबाज है New-Zealand के। उन्होंने अभी तक 29 T20I और 56 IPL खेले है New-Zealand के लिए। मिचेल मकक्लेनघन के पास 30 T20I विक्स्टेस है और IPL में 71 विकेट्स है। Mitchell McClenaghan ने अभी तक सिर्फ Mumbai Indians के लिए ही खेला है। उन्होंने सबसे पहली बार 2015 में IPL खेला था। और आखरी मैच 2019 में खेले हैं।

Jason Behrendorff: Jason Behrendorff ने अभी तक ज्यादा IPL नहीं खेले है। उन्होंने अभी तक सिर्फ 5 IPL के मैच और 7 T20I खेले है। जिनमे उन्होंने 7 T20I और 5 IPL विकेट्स भी चटके है। Jason Behrendorff भी अभी तक सिर्फ एक ही टीम Mumbai Indians के लिए IPL खेले है। Jason Behrendorff ने IPL सबसे पहली और आखरी मैच 2019 में खेले है।

Oshane Thomas: Oshane Thomas एक तेज गेंदबाज है WestIndies के तरफ से। इन्होने अभी तक 15 T20I और 4 IPL मैच खेले है। जिनमे 18 T20I विकेट्स और 5 IPL विकेट्स चटके है। ये एक देने हैट के तेज गेंदबाज है। जो की अपने तेज गति से किसी भी बैट्समैन को परिसन कर सकते है। Oshane Thomas अभी तक सिर्फ Rajasthan Royals के लिए IPL खेले है।

Mark Wood: Mark Wood एक देने हैट के तेज गेंदबाज है England के तरह से। इन्होने पिछले T20I, ODI सीरीज में भारत के Batsman को बोहोत परेशां किये है अपने तेज गति के मदत से। Mark Wood लगातार 150kmph के गति से बोल दाल सकते है। Mark Wood ने अभी तक 15 T20I और 1 IPL खेले है। IPL में वह Chennai Super Kings टीम के तरह से खेलते थे। Mark Wood के पास 15 T20I में 23 विकेट्स है।

Billy Stanlake: Bill Stanlake लम्बे कद के एक तेज गेंदबाज है Australia के तरह से। इन्होने अभी तक 19 T20I और 6 IPL मैच खेले है। जिनमे इनके पास 27 T20I और 7 IPL विकेट्स है। Billy Stanlake IPL में Royal Challengers Bangalore और Sunrisers Hyderabad टीम के लिए खेलते थे।

Suvam Biswas

Suvam Biswas इस ब्लॉग का मालिक है। Suvam को क्रिकेट के बारे में जानकारी पाना और उसको आसान भासा में लिखना पसनद है। इस ब्लॉग पर ज्यादातर आपको क्रिकेट, आईपीएल, खिलाडी के जीबनि और खेल जगत से जुड़ी बाते हिंदी भासा में पड़ने को मिलेंगे।

Leave a Comment

close