आईपीएल से पैसे कैसे कमाए | IPL Se Paise Kaise Kamaye 2021

आजकल हर कोई चाहता है ऑनलाइन से पैसा कमाना। अगर आप भी चाहते हो घर बैठे पैसा कमाना तो आज का आर्टिकल आपके लिए है। आज आपको पड़ने को मिलेगा आईपीएल से पैसे कैसे कमाए 2021 में (IPL Se Paise Kaise Kamaye 2021)। में आशा करता हूँ आपको इस आर्टिकल से पता चलेगा आईपीएल से पैसा कमाने का तरीका

आईपीएल एक बोहोत बड़ा टूर्नामेंट है। हमारे देश के अलावा भी बिदेश में भी ये बोहोत लोकप्रिय है। भारत में आईपीएल को त्यौहार माना जाता है और दो महीना लोग सब कुछ छोड़ कर आईपीएल ही देखते रहता है।

आईपीएल से बोहोत तरीके से पैसा कमाया जाता है। सब कुछ आप फ्री में नहीं कर सकते हो। कुछ काम सुरु करने के लिए आपको थोड़ा पैसा खर्च करना पड़ेगा। लेकिन में इतना जरूर कह सकता हूँ आप इनसे अच्छा खासा पैसा कमा पाएंगे। में खुद साल 2017 से आईपीएल से पैसा कमा रहा हूँ और 2019 से मेरा इनकम बोहोत ज्यादा बाद गया है।

इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसे आईपीएल से पैसे कमाने का तरीके पता चलेगा जो बिलकुल सठिक है। अगर आपके पास पैसा नहीं है तो आप फ्री में काम सुरु कर सकते हो और अगर पैसा है तो अच्छा रहेगा। क्योंकि ज्यादा दिन तक अच्छे से और जल्दी इनकम करने के लिए आपको थोड़ा पैसा खर्च करना पड़ेगा।

IPL Se Paise Kaise Kamaye 2021

आईपीएल से पैसा कमाने के लिए आपको काफी म्हणत करना पड़ेगा। एक दिन में या फिर एक महीने में आईपीएल से पैसा कमाया नहीं सम्भब होता है। ऐसा सिर्फ कुछ लोग कर पाते है। लेकिन अगर आप काम सुरु करेंगे तो इस साल नहीं तो अगले साल जरूर पैसा कमा पाएंगे।

अगर आप लगातार म्हणत करेंगे तो IPL के अलावा WT20, World Cup और कोई और क्रिकेट मैच में भी आप इन तरीके से पैसा कमा पाएंगे। आज आपको इस आर्टिकल में 5 आईपीएल से पैसे कैसे कमाए 2021 में पता चलेगा। सभी काम आप अपने मोबाइल से सुरु करके आगे चलकर लैपटॉप या फिर कंप्यूटर में काम कर सकते हो।

आईपीएल से पैसे कमाएखर्च
1. आईपीएल ब्लॉगडोमेन, होस्टिंग और थीम खरीद के आप वर्डप्रेस पर ब्लॉग बना सकते हो आईपीएल के ऊपर। इसमें आपको एक साल के लिए कम से कम 2000 खर्च करना पड़ेगा एक साल के लिए।

आप चाहो तो फ्री में ब्लॉगर पर भी ये काम कर सकते हो।
2. यूट्यूब चैनलआईपीएल अपडेट और न्यूज़ के ऊपर फ्री में यूट्यूब चैनल बनके पैसा कमा सकते हो।
3. टेलीग्राम चैनलआईपीएल के ऊपर फंतासी टीम, मेमेस, जोक्स, न्यूज़ और अपडेट के ऊपर फ्री में टेलीग्राम चैनल बना सकते हो।
4. इंस्टाग्राम पेजआईपीएल और क्रिकेटर के ऊपर इंस्टाग्राम फैन पेज बनाके भी पैसा कमाया जा सकता है। ये भी आप फ्री में कर सकते हो।
5. Merchandiseआईपीएल और क्रिकेटर के ऊपर मोबाइल कवर, जर्सी, कप, स्टीकर बनाके बेच सकते हो। इसके लिए आपको काफी पैसा खर्च करना पड़ सकता है।
6. फंतासी क्रिकेटआईपीएल के समय फंतासी क्रिकेट खेलके भी आप पैसा कमा पाएंगे।
7. मोबाइल एप्लीकेशनआईपीएल के खबर, जानकारी, न्यूज़, अपडेट पर मोबाइल एप्लीकेशन बनाके भी पैसा कमाया जा सकता है। इसके लिए कम से कम 10000 खर्च करना पड़ेगा।

1. आईपीएल ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए

ब्लॉग्गिंग एक बोहोत ही अच्छा तरीका है ऑनलाइन से पैसा कमाने का। लोग अलग अलग टॉपिक के ऊपर ब्लॉग बनाते है और उससे पैसा कमाते है। आप चाहो तो फ्री में Blogger पर या फिर WordPress पर एक ब्लॉग बनके उससे पैसा कमा पाएंगे।

आईपीएल के ऊपर आप एक ब्लॉग बनाके अनेक प्रकार से पैसा कमा पाएंगे। जैसे ब्रांड स्पोंसरशिप्स, एफिलिएट मार्केटिंग, गूगल एडसेंसे इत्यादि। अगर आप चाहते हो जल्दी आईपीएल ब्लॉग से पैसा कमाना तो आपको वर्डप्रेससपर ब्लॉग बनाना चाहिए। अन्यथा आप Blogger पर भी ब्लॉग बना सकते हो। एक वर्डप्रेस ब्लॉग बनाने के लिए आपको डोमन, होस्टिंग और थीम मिलाके ₹5000 के आसपास खर्च करना पड़ेगा एक साल के लिए।

अगर आपको क्रिकेट, फंतासी क्रिकेट के ऊपर दिलचस्पी है तो आपको एक आईपीएल ब्लॉग जरूर बनाना चाहिए। इस साल नहीतो अगले साल आपको जरूर म्हणत का फल मिलेगा और आप ढेर सारा पैसा कमा पाएंगे एक आईपीएल ब्लॉग से। आप अपने आईपीएल ब्लॉग पर Dream11 Prediction, आईपीएल न्यूज़, फैक्ट, Stats, प्लेयर के जीबनि इत्यादि दाल सकते हो।

2. यूट्यूब चैनल पर वीडियो बनाये

क्रिकेट के बारे बोहोत लोग सर्च करते है इंटरनटे पर। आप भी इस मौके का फ़ायदा उठा सकते हो। आज कल ज्यादा से ज्यादा लोग वीडियो देखना पसंद करते है। आप फ्री में एक यूट्यूब चैनल बनाके उसपर आईपीएल से जुड़ी वीडियो दाल सकते हो। इसके लिए आपको कोई खर्चा नहीं करना पड़ेगा। सब कुछ आप अपने मोबाइल से ही कर सकते हो।

आप अपने आईपीएल से जुड़ी यूट्यूब चैनल पर लाइव कमेंट्री, प्रे मैच एनालिसिस, मैच रिपोर्ट, पिच रिपोर्ट, फंतासी पिक्स दाल सकते हो। इसके अलावा आप आईपीएल से जुड़ी विवाद, पुराने मैच का रिपोर्ट और खिलाडी के जीबन परिचय के ऊपर भी वीडियो बना सकते हो।

अगर आप चाहते हो काम म्हणत करना तो यूट्यूब पर YT Short Video बनाके भी दाल सकते हो। इसमें आप WhatsApp Status डालके अच्छा व्यू पा सकते हो। यूट्यूब चैनल से आप गूगल एडसेंसे, एफिलिएट मार्केटिंग, स्पॉन्सरशिप के मदत से पैसा कमा पाएंगे।

3. टेलीग्राम चैनल बनाके पैसा कमाए

अगर आप चाहते तो बिना मु दिखाके और वीडियो बनाके मतलब बिलकुल काम म्हणत के पैसा कमाना तो टेलीग्राम चैनल आपके लिए सबसे बढ़िया रहेगा। आज कल बोहोत सरे लोग है जो सिर्फ एक टेलीग्राम चैनल के मदत से दिन में दो तीन घंटे काम करके महीने का लाखो कमा रहा है।

आईपीएल के समय टेलीग्राम चैनल जिनका टॉपिक आईपीएल से जुड़ी होती है उनका सब्सक्राइबर में बोहोत बढ़ोतरी होता है। आप एक टेलीग्राम चैनल बनाकर उपसे आईपीएल से जुड़ी खबर, मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट, व्हाट्सप्प स्टेटस वीडियो दाल सकते हो।

टेलीग्राम से पैसा कमाने का कोई सीधा रास्ता नहीं है जैसे गूगल एडसेंसे। लेकिन टेलीग्राम के मदत से आप एफिलिएट मार्केटिंग, स्पोंसरशिप्स, ब्रांड पोर्मोशन, लिंक डालके और टेलीग्राम चैनल प्रमोशन करके अच्छा खासा पैसा बना पाएंगे। इसके लिए आपको कोई खर्चा करने का जरूरत नहीं है। बिलकुल फ्री में और मोबाइल से सारा काम हो जायेगा।

Suvam Biswas

Suvam Biswas इस ब्लॉग का मालिक है। Suvam को क्रिकेट के बारे में जानकारी पाना और उसको आसान भासा में लिखना पसनद है। इस ब्लॉग पर ज्यादातर आपको क्रिकेट, आईपीएल, खिलाडी के जीबनि और खेल जगत से जुड़ी बाते हिंदी भासा में पड़ने को मिलेंगे।

Leave a Comment

close