IPL 2022 Retention Policy | आईपीएल मेगा ऑक्शन में टीम कर पाएंगे 3 Players को Retain

IPL 2021 का Second Phase कुछ दिन में सुरु होने को है। कोविद के चलते आईपीएल बिच में ही रोक दिया गया था। इसीलिए आईपीएल के तरफ से बोहोत सारा नया नियम लागु किया गया जिससे खिलाडी ज्यादा सुरक्षित रह पाएंगे। और अभी IPL 2022 Retention Policy से जुड़ी एक नया खबर भी आ गया।

आईपीएल में हर तीन साल के बाद एक मेगा ऑक्शन होता है। इससे पहले 2018 में आईपीएल मेगा ऑक्शन हुआ था। और अभी फिरसे 2021 में आईपीएल का मेगा ऑक्शन होगा IPL 2022 सुरु होने से पहले।

IPL 2022 में हमें आब्से दो नए टीम भी देखने को मिलेंगे। अब ये पता नहीं की वह कोनसा दो टीम होने वाला है। पहले ऐसा हुआ करता था लेकिन बोहोत साल से आईपीएल में सिर्फ 8 ही टीम भाग लेते है।

IPL 2022 Retention Policy हाली में निकला गया। जहा पर ये बताया गया की अब से कोई भी टीम अब से सिर्फ 3 Players को ही IPL 2022 में Retain कर पाएंगे। हलाकि अब से कोई भी टीम RTM Card इस्तेमाल नहीं कर सकता।

IPL और BCCI के एक दिल्ली मीटिंग में ये सुनने को आया की IPL 2022 में 10 टीम्स खेलते दिखेंगे। मगर कोनसा दो और टीम जुड़ेंगे नहीं पता।

आईपीएल २०१८ में भी हर Team तीन खिलाडी को रेटाइन कर चुके है। लेकिन अभी फिरसे IPL 2022 में ये देखने को मिलेगा। हलाकि जहा 2018 में 2 RTM इस्तमाल करने को मिल रहा था वही अभी IPL 2022 Mega Auction में कोई RTM Card इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा। अभी आईपीएल रिटेंशन पालिसी में भी एक सवाल आता है की ३ प्लेयर्स में से कितने बिदेसी और कितने देसी खिलाडी ले पाएंगे टीम्स।

IPL 2018 Retention Players List

IPL TeamsRetention Players
Chennai Super Kings (CSK)1. MS Dhoni
2. Suresh Raina
3. Ravindra Jadeja
Mumbai Indians (MI)1. Rohit Sharma
2. Hardik Pandya
3. Krunal Pandya
Royal Challengers Bangalore (RCB)1. Viral Kohli
2. AB De Villers
3. Sharfaraj Khan
Sunrisers Hydrabad (SRH)1. David Warner
2. Bhuvneswar Kumar
Rajsthan Royals (RR)Steven Smith
Punjab Kings (PK)Axar Patel
Kolkata Knight Riders (KKR)1. Sunil Narine
2. Andre Russel
Delhi Capitals (DC)1. Rishabh Pant
2. Chris Morris
3. Shreyas Iyer

Suvam Biswas

Suvam Biswas इस ब्लॉग का मालिक है। Suvam को क्रिकेट के बारे में जानकारी पाना और उसको आसान भासा में लिखना पसनद है। इस ब्लॉग पर ज्यादातर आपको क्रिकेट, आईपीएल, खिलाडी के जीबनि और खेल जगत से जुड़ी बाते हिंदी भासा में पड़ने को मिलेंगे।

Leave a Comment

close