BCCI ने Announced किया IPL 2021 Schedule, Dates, Venues

जबसे IPL 2020 ख़तम हुआ है Indian Fans वेट करके बैठे है IPL 2021 के लिए। जैसा की अब सभी को पता है Covid के चलते IPL 2020 में फंस अल्लोवेद नहीं थे जिसके कारन IPL 2020 उतना अच्छा नहीं लगा था बोहोत सरे प्लेयर्स को। हर साल Chennai Super Kings यांकी की CSK Play-Offs के लिए क्वालीफाई जर्रोर करते है लेकिन IPL 2020 में उनके बोहोत Players खेल नहीं रहे थे और Covid-19 के कहलते दो तीन players सुरुसे उपलब्ध भी नहीं थे।

csk-playing-11-2021

अगर सब खुश सही रहता है तो 2021 में एक grand auction होता लेकिन covid के चलते इस बार सिर्फ IPL Mini Auction ही हो पाया है।

आज यानि की 7 March 2021 को BCCI ने IPL 2021 के लिए Venue, Date, Schedule का घोसना किया। IPL 2021 सुरु होगा April 9 से और ये चलेगा 30 May तक। जिसमे League Matches चलेगा Mumbai, Kolkata, Bengaluru, Delhi और Ahmedabad.

IPL Official के अनुसार हर के टीम लीग स्टेजेस में 6 में से 4 मैदान में खेलेनेगे। हर एक मैच एक ऐसे venue पर होंगे जो दोनों में से किसी टीम का Home ग्राउंड नहीं होगा।

Chennai, Mumbai, Kolkata और Bengaluru के मैदान में 10 match होंगे मतलब 4 मैदान में 10 करके मैच यानि की 40 मैचेस उधर होंगे। ठीक वैसे ही Ahemdabad और Delhi में 8 करके मैच होंगे। अगर टोटल किजये तो 56 League Matches इन 6 मैदान में होंगे।

chennai super kings

League Stages के बाद जब Knockout Stages आएंगे तब हर एक मैच मतलब Qualifier-1, Qualifier-2, Final of IPL खेला जायेगा Ahmedabad के स्टेडियम पार।

Vivo एपल 2021 कोविद-१९ को ध्यान में रखते हुए खेला जायेगा। IPL Official के अनुसार हर टीम को केबल 3 बार ट्रेवल करना पड़ेगा League Stages के दौरान।

IPL 2021 Tournament में 11 Double-Headers होंगे जिनमे तीन टीम 6 दोपहर के मैच खेलेंगे। ठीक वैसे ही बाकि दो टीम दो दोपहर के मैच खेलेंगे।

IPL 2021 में Crowd आएगा या नहीं ये अभी तक तेइ नहीं हुआ है। IPL Official के अनुसार ये चिस्स बादमे तेइ किया जायेगा और हो सकता है 50% Crowd भी अल्लोव किया जायेगा जैसे INDvsENG Matches में हो रहे थे।

Realed: Kieron Pollard vs Yuvraj Singh Six Sixes

Suvam Biswas

Suvam Biswas इस ब्लॉग का मालिक है। Suvam को क्रिकेट के बारे में जानकारी पाना और उसको आसान भासा में लिखना पसनद है। इस ब्लॉग पर ज्यादातर आपको क्रिकेट, आईपीएल, खिलाडी के जीबनि और खेल जगत से जुड़ी बाते हिंदी भासा में पड़ने को मिलेंगे।

Leave a Comment

close