IPL 2021 में CSK का Playing 11 क्या होना चाहिए? | CSK Playing 11 IPL 2021

नमस्कार दोस्तों, में असा करता हूँ आप सभी लोग अच्छे है। जबसे IPL 2021 Auction हुआ है, हम सभी लोग काफी उत्साहित है CSK Playing 11 के लिए। आज में आपलोगोंको CSK Playing 11 2021 बताऊंगा जो मुझे लगता है Best रहेगा।

इस सालके IPL Auction में सभी टीम ने काफी अच्छा शॉपिंग किया और जो उन्हें चाहिए था उस प्लेयर को अपने टीम में शामिल किया। कुछ टीम्स ने काफी अच्छे प्लेयर को जाने दिया तो वही कुछ टीम्स ने बड़े प्लेयर्स को काम कीमत पर खरीद लिया।

अगर बात करे CSK की तो चसक ने इस साल Gleen Maxwell के पीछे काफी भगा लेकिन आखिर RCB ने उन्हें खरीद लिया। Chennai Super Kings ने इस साल कुछ Young और कुछ एक्सपेरिएंस्ड प्लेयर्स को ख़रीदा।

Chennai Super Kings New Players for IPL 2021

Players NameFinal Price
1. Robin Uthappa3Cr
2. Cheteswar Pujara50L
3. Hari Nishaanth20L
4. Harisankar Reddy20L
5. Krishnappa Gowtham9.25Cr
6. Moeen Ali7Cr

CSK ने इस साल कुल मिलके 7 खिलाड़ी को ख़रीदा। जिनमे से Robin Uthappa को उन्होंने Rajasthan Royals से Trade किया और बाकि 6 खिलाडी को IPL 2021 Auction में से ख़रीदा।

Chennai Super Kings को इस साल के IPL के लिए Moeen Ali और Krishnappa Gowtham के रूप में दो Off Spinner लिया। इसका मैं रीज़न ये है की उन्होंने Harbhajan Singh जैसे एक दिग्गज Spinner को जाने दिया।

ipl 2021 mini auction

मेरे हिसाब से Robin Uthappa, Moeen Ali और Krishnappa Gowtham उनके लिए बोहोत अच्छा प्लेयर्स है। अगर आप घरेलू मैचेस का Scorecard देखेंगे तो आपको पता चलेगा CSK का प्लेयर्स कितना अच्छा Performance कर रहे है। उनमे से कुछ प्लेयर्स है Robin Uthappa, Ruturaj Gaikwad और Narayan Jagdeeshan अच्छे फॉर्म में चल रहे है।

Best Openers for CSK 2021

IPL 2020 में CSK ने कुछ अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाया था। लेकिन Chennai Super Kings का एक Player बोहोत अच्छा परफॉर्म किया था। उस प्लेयर का नाम है Ruturaj Gaikwad, उसने IPL 2020 के आखिर के ३ मैच में लगातार 50 रन बनाया था। जितना में Dhoni और उनके Captaincy को जनता हूँ, मुझे लगता है इस साल भी CSK उनसे ही Innings का Opening करवाएगा।

csk-playing-11-2021

इसिलए मुझे लगता है CSK के लिए आईपीएल २०२१ में ओपनिंग करेंगे Ruturaj Gaikwad और Faf Du Plessis.

Middle Order Batsman’s For CSK 2021

सुनने को आया है Chennai Super Kings के कुछ प्लेयर्स जैसे Suresh Raina, MS Dhoni अगले March मास से प्रैक्टिस चालू करेंगे। पिछले साल Suresh Raina ने आईपीएल को मन किया था जिससे CSK का Combination बिगड़ गया था। लेकिन अगर Suresh Raina इस साल आईपीएल के पुरे मैचेस खेलते है तो CSK पिछले के जैसे ही अच्छे प्रदर्शन करेंगे।

इसीलिए मुझे लगता है Chennai Super Kings के Middle Order Batsman होंगे Suresh Raina, Ambati Rayudu और MS Dhoni. हलाकि Rayudu के बारे में कोई नहीं जनता की वह फॉर्म में है की नहीं। अगर किसी कारन से Rayudu और Gaikwad में से कोई अच्छा नहीं खेलता तो उसके बदले Robin Uthappa खेलेंगे।

Finisher or All Rounders

Ravindra Jadeja और Sam Curran पिछले साल काफी अच्छा परफॉरमेंस किया था। इस साल चेन्नई सुपर किंग्स ने मोईन अली और कृष्णप्पा गौतम जैसे स्पिन आल राउंडर्स को भी खरीद लिया। लिसिलिये मुझे लगता CSK इस साल All-Rounders के रूप में Ravindra Jadeja, Sam Curran/ DJ Bravo, Krishnappa Gowtham/ Moeen Ali को खिलाएगा।

Bowlers for CSK in IPL 2021

IPL 2020 में CSK का बोलिंग परफॉरमेंस टिक तक ही था। खली वो लोग अच्छा चेस नहीं प् रहे थे जिसके कारन उन्हें हर का सामना करना पड़ा। लेकिन मुझे लगता है CSK इस साल कुछ चंगेस करेगा बोलिंग में।

अगर आप अभी टक्के Playing 11 देखेंगे तो इसमें सैम कारण, रविंद्र जडेजा और कृष्णप्पा गौतम के रूप में दो बोव्लेर्स उपलब्ध है। इसके बाद उनलोगोंको एक लेग स्पिनर और फ़ास्ट बोव्लेर्स के जर्रोरत है। मेरे हिसाब से चेन्नई सुपर किंग्स बाकि के पोजीशन के लिए Deepak Chahar, Karn Sharma और Josh Hazlewood को खिलायेगा।

Also Read: Top 10 Fantasy Cricket Apps

CSK Playing 11 for IPL 2021 (Expected)

Players NameType of Player
1. Ruturaj GaikwadBatsman
2. Faf Du PlessisBatsman
3. Suresh RainaBat/Spin
4. Ambati RayuduBatsman
5. MS DhoniWicket-Keeper/ Batsman/ Keeper
6. Sam CurranFast Bowler/ Batsman
7. Krishnappa GowthamOff Spin/ Batsman
8. Ravindra JadejaBat/ Spin
9. Deepak ChaharFast Bowler
10. Karn SharmaLeg Spinner
11. Josh HazlewoodFast Bowler

Chennai Super Kings Squad for IPL 2021

MS Dhoni (C) (WK), Suresh Raina, Ambati Rayudu, Faf du Plessis, Ravindra Jadeja, Ruturaj Gaikwad, Shardul Thakur, Sam Curran, Josh Hazlewood, R Sai Kishore, Krishnappa Gowtham, Moeen Ali, KM Asif, Deepak Chahar, Dwayne Bravo, Imran Tahir, N Jagadeesan (WK), Karn Sharma, Lungi Ngidi, Mitchell Santner, Cheteshwar Pujara, K Bhagath Varma, C Hari Nishaanth and M Harisankar Reddy. 

अगर आपको ये पोस्ट पसंद आया है तो इसको शेयर कीजिये। अगर आप मेरे बारे में जानना चाहते है तो मुझे Instagram पर फॉलो कीजिये।

Suvam Biswas

Suvam Biswas इस ब्लॉग का मालिक है। Suvam को क्रिकेट के बारे में जानकारी पाना और उसको आसान भासा में लिखना पसनद है। इस ब्लॉग पर ज्यादातर आपको क्रिकेट, आईपीएल, खिलाडी के जीबनि और खेल जगत से जुड़ी बाते हिंदी भासा में पड़ने को मिलेंगे।

Leave a Comment

close