IPL 2021 ये Batsman हो सकते है अपने Team के लिए खास

बस कुछ दिन ही बचे है IPL 2021 सुरु होने में। सभी दर्शक कयास लगाके बैठे है इस साल के IPL के लिए। क्योंकि हो सकता है बोहोत सरे Legends जैसे MS Dhoni का इस साल का IPL ही आखरी होगा। पिछले साल Covid-19 के चलते दर्शक Ground में नहीं जेक घर बैठके ही IPL का मजा उठाये थे। अभी भी पूरी तरह से पता नहीं मगर कयास लगाया जा रहा है की इस साल भी IPL दर्शक के बिना ही किया जायेगा।

IPL के सुरु के समय से मतलब साल 2008 से हम देख रहे है कुछ ऐसे खिलाडी को जो आज भी खेलते है। जैसे MS Dhoni, Suresh Raina, Harbhajan Singh, Keiron Pollard.

अभी के समय में IPL में बोहोत ऐसे उभरते हुए खिलाडी ए है जो पुराने खिलाडी के जैसे और अच्छे भी खेलते है। आज के समय में T20 Cricket में 200 Run बोहोत कम पद जाते है जब इन जैसे खिलाडी अच्छे खलेते है।

Best Players in IPL 2021

Player NameIPL Team
1. MS DhoniCSK
2. Suresh RainaCSK
3. Kieron PollardMI
4. Hardik PandyaMI
5. AB DevilliersRCB
6. KL RahulPK
7. Ben StokesRR
8. Shubman GillKKR
9. Rishabh PantDC
10. Manish PandeySRH

1. Mahendra Singh Dhoni

MS Dhoni आईपीएल के सुरु से ही Chennai Super Kings के लिए खेलते आये है। बिच में दो साल माहि ने Rising Pune Supergiant टीम का भी हिस्सा थे। IPL के सुरु से ही माहि कप्तानी करते आ रहे है और आज भी Chennai Super Kings के कप्तान माहि है।

अपने खुद के दम पर माहि ने CSK को आज तक काफी जित दिलाये है। चाहे बोह Wicket-Keeping, Batting या फिर कप्तानि करके हो।

csk-playing-11-2021

2016 और 2017 साल में माहि ने उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। लेकिन उसके अलावा माहि ने लगवग हर साल CSK के लिए अच्छा खेल दिखाया है। पिछले साल माहि ने उतना अच्छा खेल नहीं पाया था। उसका बोहोत सारा कारन था। कुछ प्लेयर्स नहीं खेल रहे थे, टीम कमजोर थे, सरे खिलाडी फॉर्म में नहीं थे।

इस साल महेंद्र सिंह धोनी जमकर प्रैक्टिस कर रहे है और हम सभी को उम्मीद है माहि इस साल फिरसे अच्छा खेलेगा।

2. Suresh Raina

Raina भी Dhoni के तरह सुरु से CSK के लिए खेलते आ रहे है। लेकिन दो साल CSK का बन के चलते रैना ने Gujrat Lions के लिए खेलते दिखे थे। CSK का लगातार अच्छा खेलने का एक बोहोत बड़ा कारन है Suresh Raina, उन्होंने हर साल 300 से ज्यादा रन बनाये है IPL में। उनको IPL में Mr. IPL कहा जाते है।

IPL 2020 में Raina ने IPL नहीं खेले थे और उसी साल CSK का सबसे बुरा खेल देखने को मिला था। सबको उम्मीद है Raina इस साल फिरसे अच्छा खेल दिखा पायेगा।

3. Kieron Pollard

IPL के इतिहास में सिर्फ कुछ ही खिलाडी है जो सुरु से लेके अब तक सिर्फ एक टीम से ही खेलते आ रहे है। Virat Kohli, Sunil Narine के अलावा Kieron Pollard ऐसा ही एक खिलाडी है। जो अभी तक सिर्फ Mumbai Indians के लिए खेलते आ रहे है।

keiron pollard six sixes

Pollard को IPL में एक अच्छा Middle Order Batsman और Finisher माना जाता है। Mumbai Indians अभी तक 6 बार IPL Final खेले है जिसमे 2010 के अलावा 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 साल के IPL Final MI ने ही जीते है। और इन सभी आईपीएल फाइनल में कीरोन पोलार्ड ने एहम योगदान दिया है।

Suvam Biswas

Suvam Biswas इस ब्लॉग का मालिक है। Suvam को क्रिकेट के बारे में जानकारी पाना और उसको आसान भासा में लिखना पसनद है। इस ब्लॉग पर ज्यादातर आपको क्रिकेट, आईपीएल, खिलाडी के जीबनि और खेल जगत से जुड़ी बाते हिंदी भासा में पड़ने को मिलेंगे।

Leave a Comment

close