भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट 2021 | India vs England 3rd Test 2021

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच 2 टेस्ट मैच इससे पहले हो चूका है। जिनमे भारत को दो टेस्ट मैच में जीत मिली है। अब देखना ये है भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट 2021 (India vs England 3rd Test 2021) में किसका पलड़ा भरी रहता है। पिछले मैच का रिजल्ट देखके तो एहि लगता है की भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट 2021 भी भारत ही जीतेगा। क्योंकि भारतीयों गेंदबाज और बल्लेबाज कमालका प्रदर्शन कर रहे है।

इंग्लैंड के टीम में इस बार दिग्गज खिलाडी Stuart Broad, Jofra Archer और Ben Stokes जैसे खिलाडी उपलब्ध नहीं है। इसीलिए England Test Team इससे पहले के टीम से कमजोर दिख रहे है। इंग्लैंड टीम के लिए सिर्फ दो ही खिलाडी खेलते नज़र आ रहे है। उनके अनुभबी गेंदबाज जेम्स एंडरसन और उनके कप्तान जो रुट।

सभी क्रिकेट एक्सपर्ट और दिग्गज को लगता है की India vs England 3rd Test 2021 भी भारत ही जीतेगा। लेकिन ये क्रिकेट है और क्रिकेट में कुछ भी सम्भब है। और बड़ी बात ये है इंग्लैंड आपने घर में खेल रहे है और उनके टीम बोहोत अच्छे है। भारत बनाम इंग्लैंड का तीसरा टेस्ट मैच खेला जायेगा बुधवार को हेडिंग्ले मैदान पार। इंग्लैंड टीम के तेज़ गेंदबाज मार्क वुड चोट के कारन टीम से बहार हो गए है। और दो खिलाडी ज़क करौली और डॉम सिबली को ख़राब प्रदर्शन के चलते इंग्लैंड टेस्ट टीम से बहार निकाला गया।

पढ़िए: T20 World Cup Schedule Hindi

India vs England 3rd Test 2021

भारत और इंग्लैंड इससे पहले बोहोत से टेस्ट मैच आपस में खेल चुके है। लेकिन भारत इससे पहले सिर्फ एक ही बार इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीता है। 2018 में भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में भारत का जीतने का बोहोत उम्मीद था लेकिन आखिर कर नाकाम रहे।

भारत और इंग्लैंड के बीच Stats के अनुसार 128 टेस्ट मैच खेला गया है। जिनमे भारत को 49 टेस्ट में जीत मिला और इंग्लैंड में 29 टेस्ट मैच में जीत मिला। बाकि भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच में 50 मैच ड्रा हुआ।

लेकिन इंग्लैंड में भारत का प्रदर्शन उतना सही नहीं है। इंग्लैंड में भारत ने अभी तक इंग्लैंड के खिआफ़ 64 टेस्ट मैच खेला है जिनमे इंग्लैंड को 34 और भारत को 8 मैच में जीत मिला है।

इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रुट का कहना है Dawid Malan के आने से उनके बल्लेबाजी और मजबूत हो जाएगी। और हो सकता है उन्हें अच्छा प्रदर्शन भी मिले।

India Expected Playing 11

KL Rahul, Rohit Sharma, Cheteswar Pujara, Virat Kohli (C), Ajinkya Rahane, Rishabh Pant (WK), Ravindra Jadeja, Ishant Sharma / Shardul Thakur, Mohammed Shami, Jasprit Bumrah, Mohammed Siraj.

England Expected Playing 11

Rory Burns, Haseeb Hameed, Dawid Malan/ Ollie Pope, Joe Root (C), Jos Buttler (WK), Jonny Bairstow, Moeen Ali, Ollie Robinson, Sam Curran, Mark Wood / Saqib Mahmood, and James Anderson.

भारत बनाम इंग्लैंड आंकड़े

India vs EnglandHead To Head
Total Match128
India Won49
England Won29
Drawn50

इंग्लैंड में भारत का आंकड़े

India vs EnglandHead To Head
Total Match64
India Won8
England Won34
Drawn22

India vs England 3rd Test Dream11 Prediction

आजकल क्रिकेट जितना लोग देखते है उससे ज्यादा लोग फंतासी क्रिकेट खेलते है। आज हम आपको बताएँगे India vs England 3rd Test 2021 Dream11 Prediction Team. अगर आप भी Dream11 खेलते हो तो सायद आपको ये टीम पसंद आएगी।

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच हुए 2021 के दो टेस्ट मैच में सबसे जयादा रन बना चुके है जो रुट, राहुल और रोहित शर्मा। और सबसे ज्यादा विकेट ले पाया है जसप्रीत बुमराह, मुहम्मद शमी, जेम्स एंडरसन और मुहम्मद सिराज।

WICKET-KEEPER: में मेरे टीम में Rishab Pant और Jos Buttler को विकेट कीपर चुना हूँ।

BATSMAN: भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट 2021 में मेरे टीम में मैंने बैट्समैन चुना हूँ KL Rahul, Rohit Sharma, Joe Root और Rory Burns को।

ALL-ROUNDER: मेरे India में मैंने All-Rounder के रूप में चुना है Ravindra Jadeja को।

BOWLER: टेस्ट मैच में बॉलर का भूमिका बड़ा होता है। इसीलिए मेरे टीम में मैंने Mohammed Siraj, James Anderson, Mohammed Shami और Jasprit Bumrah को गेंदबाज चुना हूँ।

आप चाहे किसीको भी आपके के लिए कप्तान चुन सकते हो। में मेरे भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट 2021 के फंतासी टीम के लिए Joe Root को captain और Ravindra Jadeja को VC चुना हूँ।

Suvam Biswas

Suvam Biswas इस ब्लॉग का मालिक है। Suvam को क्रिकेट के बारे में जानकारी पाना और उसको आसान भासा में लिखना पसनद है। इस ब्लॉग पर ज्यादातर आपको क्रिकेट, आईपीएल, खिलाडी के जीबनि और खेल जगत से जुड़ी बाते हिंदी भासा में पड़ने को मिलेंगे।

Leave a Comment

close