Shreyas Iyer के Ruled Out होने के बाद कौन होगा Delhi Capitals का Captain?

IND vs ENG के बिच हो रही ODI Series के पहले ही मैच में Shreyas Iyer को लग गयी थी गंभीर चोट। जिसके चलते उनको अगले दो ODI मैच में नहीं खिलाया गया और उसके जगह Rishabh Pant को टीम में शामिल किया गया। Pan ने अच्छा बल्लेबाजी किया और उसीकेचलते India ने सीरीज भी जित लिया। Shreyas Iyer को बाद में Scan के लिए ले भेजा गया और उहा से पता चला की वह अभी 6-7 हप्ते खेल नहीं पाएंगे। और उनको उस दौरान सिर्फ रेस्ट ही करना पड़ेगा।

Shreyas Iyer लगातार पिछले 3 साल से Delhi Capitals का कप्तानी करते आ रहे है। जिनमे पिछले दो साल में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा और उन्होंने Dehi Capitals को Final तक लेके गया। ऐसे मौके पर Delhi Capitals को बोहोत बड़ा झटका लगा क्योंकि Shreyas Iyer इस साल के IPL नहीं खेल पाएंगे।

अगर Shreyas Iyer 6-7 हप्ते IPL नहीं खेल पते है तो उनके जगह कप्तान कौन बनेगा? चलिए जानते है।

Rishabh Pant: Shreyas Iyer के अलावा Delhi Capitals का सबसे चाहिदा खिलाडी है Rishabh Pant. बोहोत फंस ये उम्मीद लगा के बैठे है की पंत को IPL का कप्तानी दिया जाये। हलाकि पंत ने इससे पहले IPL का कप्तानी नहीं किये है। लेकिन पंत घरेलु क्रिकेट में दिल्ली का कप्तान बन चुके है बोहोत बार। पंत जैसे होनहार खिलाडी और रिस्की पोंटिंग जैसे कोच अगर साथ में काम करे तो क्या पता पंत भी अच्छा कप्तान बन जाये।

Ajinkya Rahane: Rahane ने इससे पहले Rajasthan Royals के लिए कप्तानि कर चुके है। उसके अलावा उन्होंने एक बार Rising Pune Supergiant के भी एक मैच के लिए कॅप्टन बन चुके थे। Ajinkya Rahane ने हाली में हुयी Australia Test Series में बहरत को जित दिलके आया। और उन्होंने काफी और International और घरेलु मैचेस में कप्तानी कर चुके है। Ajinkya Rahane भी एक अच्छा बिकल्प हो सकता है Delhi Capitals के नए कप्तान बनने के लिए।

Steven Smith: Steven Smith ने इससे पहले IPL का कप्तानी कर चुके है Rajasthan Royals और Rising Pune Supergiant के लिए। Rajasthan Royals के लिए उन्होंने कुछ खास नयी किया था। लेकिन उन्होंने Rising Pune Supergiant (RPS) के लिए अच्छा कप्तानी किये थे। 2017 में RPS का कप्तानी करते हुए उन्होंने टीम को फाइनल तक लेके गए थे।

ben stokes on ms dhoni

Ravichandran Ashwin: Ashwin IPL में एक बोहोत बारे नाम रह चुके है जो Mahendra Singh Dhoni जैसे कप्तान के साथ बोहोत समय बिताये थे। उसके बाद उन्होंने दो साल Kings XI Punjab का भी कॅप्टन बने थे। अभी Ashwin को DC ने ख़रीदा है और उनके कप्तान बनने के एक प्रबल डॅब्डर है।

shreyas iyer

Prithvi Shaw: Prithvi Shaw को कोई कैसे भूल सकते है। Shaw ने कभी IPL का कप्तानी नहीं किये है मगर उन्होंने U-19 का कप्तानी करके भारत को Tournament जिताया था और हाली में हुए Vijay Hazare Trophy में Mumbai को जित डिलिअय। Prithivi Shaw भी IPL 2021 में Delhi Capitals के कप्तान बनने के प्रबल दाबेदार है।

Suvam Biswas
Follow Me

Leave a Comment