Delhi Capitals में कौन होगा कप्तान Shreyas Iyer या फिर Steven Smith?

Delhi Capitals जो की पिछले सीजन में Final भी खेले थे, इस साल अपने नए Jersey भी लांच कर दिया। नया जर्सी लांच इवेंट के दौरान ही Delhi Capitals के CEO ने कुछ सवालो का जबाब दिया। Steven Smith को IPL Auction में लेने के बाद ये चर्चा चल रहा है की क्या Steven Smith अगले कप्तान बनेंगे DC के लिए। मगर इस सवाल पर DC के CEO ने इंकार कर दिया।

उन्होंने कहा जबसे Shreyas Iyer को कप्तानी का जिम्मा सौपा गया है, टीम ने अच्छा प्रदर्शन करके दिखया है। IPL 2018 के मेगा ऑक्शन के बाद DC टीम का नाम था Delhi Daredevils और DC का कप्तान था Gautam Gambhir. लेकिन Gautam Gambhir के खुदके प्रदर्शन अच्छे न होने के कारन उन्होंने कप्तानी चोर दिया और उसके बाद से ही DC का कप्तान बने Shreyas Iyer.

Shreyas Iyer के कप्तानी में Delhi Capitals ने IPL 2019 में No 3 पर और IPL 2020 में Final खेले थे। हलाकि DC के ज्यादातर बल्लेबाज़ अभी युवा है और उनमे से सभी लोग अभी International Cricket भी नहीं खेले है।

Steven Smith के अच्छे कप्तान है जो Australia के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। Smith ने IPL में Rising Pune Supergiant के लिए भी कप्तानी किये थे जिनमे MS Dhoni को कप्तानी छोड़ ना पड़ा था। उस साल मतलब IPL 2017 में RPS ने Final भी खेला था, मगर जितने में नाकाम रह गयी थी। हलाकि Rajasthan Royals कुछ अच्छा नहीं कर पाए थे Steven Smith के कप्तानी में।

DC के CEO ने कहा Steven Smith के पास जितना एक्सपेरिएन्स है वह टीम में एक मेंटर का भूमि निवायेंगे। ”कोई भी सीनियर प्लेयर चाहे वह Ajinkya Rahane हो या फिर Ravichandran Ashwin या फिर Steven Smith सरे प्लेयर्स के पास इतना एक्सपीरियंस है की वह Youngstars को ग्रूम कर पाएंगे। हम आशा करते है की Smith भी ये काम करने में सक्षम रहेंगे”।

delhi capitals

जैसा की सभीको पता है DC में ज्यादातर खिलाडी ऐसे है जो अभी भी बोहोत युवा है चाहे वो Shreyas Iyer हो या फिर Rishabh Pant या फिर Prithvi Shaw. उन्होंने कहा हमलोगो ने 3-4 साल से यंग प्लेयर्स को ग्रूम कर रहे थे जो अभी त्यार हो चुके है। आने वाले समय में हमलोग उन्हें जो नयी दो टीम आएंगे उनमे भी देख पाएंगे एक बिजेता के रूप में।

इस साल के IPL Mini Auction के बारे में भी उन्होंने बताया की IPL कहा होगा ये किसीको मालूम नहीं था। इसीलिए DC कोसिस कर रहे थे एक Balanced Squad खरा करने की जिसमे Bowlers भाड़े पड़े हो।

Also Read: England Players in Ipl 2021

Delhi Capitals Squad (IPL 2021)

Shreyas Iyer (C), Rishabh Pant (WK), Prithvi Shaw, Shikhar Dhawan, Ajinkya Rahane, Steven Smith, Ravichandran Ashwin, Amit Mishra, Kagiso Rabada, Anrich Nortje, Ishant Sharma, Axar Patel, Lalit Yadav, Avesh Khan, Pravin Dubey, Marcus Stoinis, Shimron Hetmyer, Chris Woakes, Umesh Yadav, Ripal Patel, Vishnu Vinod, Lukman Meriwala, M Siddharth, Tom Curran, Sam Billings (WK).

Also Read: Top 10 Best Finishers in IPL

Suvam Biswas

Suvam Biswas इस ब्लॉग का मालिक है। Suvam को क्रिकेट के बारे में जानकारी पाना और उसको आसान भासा में लिखना पसनद है। इस ब्लॉग पर ज्यादातर आपको क्रिकेट, आईपीएल, खिलाडी के जीबनि और खेल जगत से जुड़ी बाते हिंदी भासा में पड़ने को मिलेंगे।

Leave a Comment

close